बुधवार, 22 फ़रवरी 2017

Kaspersky ला रहा है नयी ऑपरेटिंग सिस्टम

with 0 Comment


Kaspersky कंपनी साइबर सिक्योरिटी और anti-viruses बनानेका काम करती है। Kaspersky का antivirus आप  उनके वेबसाइट पर जा के  डाउनलोड कर करते है ।  

Kaspersky कंपनी पिछले १४ साल से ये ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम कर रही हे । कोई भी नयी ऑपरेटिंग इस्तेम आती है तोह हम सोचते है की यह linux  का base  इस्तमाल करके बनी होगी या फिर एंड्राइड कस्टम रोम से । पर Kaspersky की ये ऑपरेटिंग सिस्टम जीरो से बनाई गयी है, याने की किसी भी बनी  बनाई ऑपरेटिंग सिस्टम का उपयोग इसमें नहीं किया गया । किसी भी linux , एंड्राइड या फिर विंडोज का base  यहाँ पर इस्तमाल नहीं किया गया है । इसी लिए इस को बनाने के लिए १४ साल लगे । ये ऑपरेटिंग सिस्टम linux  जैसी भी नहीं है । सिक्योरिटी को सबसे जादा महत्व इस Kaspersky os  में दिया गया है । 

 ऑनलाइन जो वेबसाइट server  या फिर एप्लीकेशन server  होते है उसमे linux  ऑपरेटिंग सिस्टम या फिर linux  base  ऑपरेटिंग इस्तेम को जादा  सुरक्षित माना  जाता है । लेकिन कुछ सालो से  DDoS attacks , cross site scripting जैसे अटैक ने server  सिक्योरिटी संभाल ने वालो की रातों  की नींद उड़ा  दी है  । Kaspersky os  हैकिंग को रोकने के लिए ये ऑपरेटिंग सिस्टम ला रही है । मेरे मुताबिक Kaspersky कंपनी linux के जो server  है उनके लिए एक विकल्प लाने  जा रही है । अब Kaspersky os  कितनी सफल होती है ये तोह वक्त ही बताएगा ।  


source : http://thehackernews.com/2016/1/kaspersky-operating-system.html 


 

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Blogger द्वारा संचालित.